PHOTO- @uraj7777
PHOTO- @uraj7777

Loading

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर जिले (Jaisalmer district) में पाकिस्तान से आये हुए हिन्दुओं के घरों पर बुलडोजर चला है। कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद यहां के अमर सागर इलाके में रह रहे हिंदू परिवारों के घरों को बुलडोजर से रौंद दिया गया। ये हिंदू परिवार पाकिस्तान से विस्थापित (displaced from Pakistan) होकर भारत आए थे। बताया जा रहा है कि लंबे वक्त से इस इलाके में रह रहे थे। और यही अपना आशियाना बना दिया था। जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद इनके घरों पर बुलडोजर चला।  

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में आतंक और सरकार के दमन से बचकर किसी तरह भारत आए ये लोग लंबे समय से यहां रहे थे। धीरे धीरे इनका जीवन पटरी पर लौट रहा था। लोगों ने अपने घर गिरस्ती का सामान जुटा लिया था। लेकिन जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर इनके घरों को जमीदोज़ कर दिया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई का इन हिंदू परिवारों की महिलाओं ने विरोध भी किया, लेकिन भारी पुलिसबल के साथ पहुंची प्रशासन की टीम ने इनके घरों को गिरा दिया।

भीषण गर्मी में इन लोगों के सिर पर कोई छाया नहीं है। महिलाओं और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। यहां का आलम दर्दभरा है। लोगों का सड़क पर सामान बिखरा पड़ा है। जब प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है तो इनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है।