Footballer Diego Maradona's stolen heritage watch recovered from Assam, accused arrested after taking action on inputs of Dubai Police

    Loading

    नई दिल्ली: असम पुलिस (Assam Police) ने दुबई पुलिस (Dubai Police) के साथ मिलकर एक चोरी (Theft) की लग्जरी घड़ी (Luxury Watch)  बरामद की है। यह घड़ी हेरिटेज (Heritage) बताई जा रही है जो दिवंगत फुटबॉलर डिएगो माराडोना (Diego Maradona Watch) की थी। डिएगो माराडोना अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर थे जिनके पिछले साल निधन हो गया था। वह 60 साल के थे।

    असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को ट्विटर के माध्यम से जानकारी दी कि, वाजिद हुसैन नाम के शख्स को इस उनकी घड़ी रिकवरी के मामले असम में गिरफ्तार किया गया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।बताया आ रहा है कि, असम पुलिस ने भारतीय संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के माध्यम से दुबई पुलिस के साथ समन्वय कर अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना की घड़ी को बरामद किया है।

    हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर लिखा, “अंतरराष्ट्रीय सहयोग के एक अधिनियम में, असम पुलिस ने भारतीय संघीय एलईए के माध्यम से दुबई पुलिस के साथ समन्वय किया है ताकि महान फुटबॉलर दिवंगत डिएगो माराडोना से संबंधित घड़ी को बरामद किया और वाजिद हुसैन को गिरफ्तार किया।” 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से दुबई पुलिस से एक इनपुट प्राप्त करने के बाद असम पुलिस ने शनिवार सुबह 4 बजे शिवसागर स्थित आवास से आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने कथित तौर पर दुबई में दिवंगत फुटबॉल खिलाड़ी के सामान का भंडारण करने वाली कंपनी के लिए सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते समय माराडोना द्वारा हस्ताक्षरित सीमित संस्करण हुब्लोट घड़ी चुरा ली थी। इसके बाद वह इस साल अगस्त में कथित तौर पर असम भाग गया था। इस मामले में आगे इंटरनेशनल एजेंसियों की मदद से आगे कार्रवाई की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।