Manohar Joshi Death
मनोहर जोशी (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे मनोहर जोशी ब्रेन हैमरेज होने के बाद से अब भी बेहोशी की हालत में हैं। जोशी का यहां के एक निजी अस्पताल में इलाज जारी है। उनके बेटे उन्मेश जोशी ने बुधवार के यह जानकारी दी। शिव सेना के वरिष्ठ नेता मनोहर जोशी (85) को ‘अर्ध बेहोशी की हालत’ में पी डी हिंदुजा अस्पताल में सोमवार को भर्ती कराया गया था। अस्पताल ने मंगलवार को बताया, ‘‘जोशी को ब्रेन ट्यूमर की वजह से जटिलताएं पैदा हुईं।

वह फिलहाल सघन देखभाल इकाई में हैं जहां उनका उपचार चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है लेकिन उन्हें जटिल देखभाल की जरूरत है।” जोशी के बेटे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उनके पिता बेहोश हैं और इलाज कर रहे चिकित्सकों ने उन्हें ‘इंतजार’ करने को कहा है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे ने मंगलवार को अस्पताल पहुंचकर जोशी की सेहत की जानकारी ली थी।

गौरतलब है कि मार्च 1995 में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गठबंधन के सत्ता में आने के बाद जोशी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे। महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने वाले वह शिवसेना के पहले नेता हैं। वह 1966 में शिवसेना के गठन के वक्त से इस पार्टी से जुड़े रहे हैं।