Nafe Singh Rathi

Loading

चंडीगढ़: इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नफे सिंह राठी की हत्या में शामिल चार हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं। हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। झज्जर के पुलिस अधीक्षक अर्पित जैन ने कहा कि हमलावरों द्वारा इस्तेमाल की गई कार भी रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के बाहर से बरामद कर ली गई है।

इनेलो की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष राठी और पार्टी कार्यकर्ता जयकिशन की 25 फरवरी को झज्जर के बहादुरगढ़ में अज्ञात हमलावरों ने उनके वाहन पर अंधाधुंध गोलीबारी कर हत्या कर दी थी। पुलिस अधीक्षक जैन ने झज्जर में संवाददाताओं से कहा कि अपराध में शामिल चार मुख्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम उन्हें पकड़ने के लिए विभिन्न राज्यों में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं।” वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कार के मालिक की भी पहचान कर ली गई है और कार का इस्तेमाल करने वाले लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक विभाग की टीम ने जांच के लिए वाहन से नमूने उठाए हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में भाजपा के पूर्व विधायक नरेश कौशिक , विजेंद्र राठी, संदीप राठी और राजपाल उर्फ पाले राम से पूछताछ की थी।