Four students of Haryana school found corona positive, contact tracing underway
Photo:ANI

    Loading

    हरियाणा: देश (India) में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) को लेकर टेंशन बनी हुई है। इस बीच हरियाणा |(Haryana) के एक स्कूल (School) के कुछ छात्र कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। एएनआई ने अंबाला के उपायुक्त विक्रम यादव के हवाले से बताया है कि, स्कूल के 4 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्कूल के छात्रों और शिक्षकों का टेस्टिंग किया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। 

    वैसे बता दें कि, अंबाला में काफी तेज़ी से कोरोना वैक्सीनेशन हुआ है। विक्रम यादव ने बताया कि, अंबाला की 100% पात्र आबादी को कोविड की दोनों खुराकों लगाई जा चुकी है। इस बीच स्टूडेंट्स के कोरोना पॉज़िटिव होने ने इलाके में चिंता बढ़ा दी है। 

    वहीं इससे पहले इसी तरह से महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक स्कूल में कई छात्रों के कोरोना पॉज़िटिव होने की खबर है।  अहमदनगर (Ahmednagar) जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya School) के 19 छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जानें के बाद हडकंप मच गया है। जानकारी के अनुसार परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित नवोदय विद्यालय में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक छात्र हैं। अहमदनगर के इस स्कूल में तीन से चार दिनों के भीतर 19 छात्र कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि संक्रमित छात्रों में से अधिकतर लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे।

    वैसे देश (India) में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का खतरा बढ़ गया है। लगातार कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। अब तक भारत (India) के दर्जन भर से ज़्यादा राज्यों में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। इस बीच भारत में महज़ कुछ हफ़्तों के भीतर ही ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर अब 415 हो गई है जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने करीब 10 चिन्हित राज्यों में मल्टी-डिसिप्लिनरी केंद्रीय टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया है।

    एएनआई के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, 10 चिन्हित राज्यों में मल्टी-डिसिप्लिनरी केंद्रीय टीमों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है, जिनमें से कुछ या तो ओमीक्रोन और कोविड मामलों की बढ़ती संख्या या धीमी टीकाकरण गति की रिपोर्ट करेंगे। बता दें कि, जिन राज्यों में ओमीक्रोन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं उनमें, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और पंजाब शामिल हैं। इन राज्यों में केंद्रीय टीमों को तैनात किया जाएगा।