Bank fraud
FILE- PHOTO

    Loading

    कोझिकोड: केरल ( Kerala) में पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में कोझिकोड कॉरपोरेशन (Kozhikode Corporation) के कई खातों से 12 करोड़ रुपये से अधिक की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। मुख्य आरोपी बैंक का एक पूर्व वरिष्ठ प्रबंधक (former senior manager) अब भी फरार है। पुलिस की अपराध शाखा के एक अधिकारी ने कहा कि यह धोखाधड़ी पिछले महीने तब सामने आई, जब कॉरपोरेशन को PNB ब्रांच में उसके विभिन्न खातों से बड़ी रकम गायब मिली।  

    अधिकारी ने कहा कि तुरंत एक प्राथमिकी दर्ज की गई और 12.68 करोड़ रुपये  ठगी को देखते हुए जांच को अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया। शुरू में निगम का मानना ​​था कि ठगी गई राशि 15 करोड़ रुपये से अधिक थी, लेकिन बाद में ऑडिट से पता चला कि बैंक में उसके खातों से 12.68 करोड़ रुपये गायब थे। 

    अधिकारी ने कहा कि कॉरपोरेशन के अलावा एक निजी व्यक्ति के खाते से कथित तौर पर पूर्व बैंक प्रबंधक द्वारा लगभग 18 लाख रुपये की चोरी की गई थी। उन्होंने कहा कि उनकी जांच से पता चला है कि अधिकांश पैसा-लगभग 10 करोड़ रुपये-शेयर बाजार में आरोपियों द्वारा निवेश किया गया था और इस राशि को वे गंवा बैठे थे। बची हुई राशि में से आरोपी ने कुछ रकम ऑनलाइन रमी गेम पर खर्च कर दी। उन्होंने कहा कि आरोपी अब भी फरार है और उसने अग्रिम जमानत याचिका भी दायर की है।