Amritpal Singh
File Photo: PTI

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, खालिस्तानी समर्थक और भगोड़ा अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) किसी भी वक्त सरेंडर कर सकता है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि वह वापस पंजाब पहुंच चूका है और होशियारपुर और नवांशहर के पास कहीं छुपा बैठा हो सकता है।

वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होशियारपुर में मरनाइयां कलां गांव में पैरामिलिट्री फोर्सेज की तैनाती की गई है। इसके साथ साथ ही बैरिकेडिंग भी लगाई गई है। बता दें कि, कल अमृतपाल सिंह होशियारपुर में चकमा देकर भाग गया था। 

जानकारी दें कि, पुलिस से बचने के लिए अमृतपाल लगातार भेष बदलने का पैतरा आज़मा रहा है। उसने न्यूज एजेंसी को इंटरव्यू देने के बाद सरेंडर करने का प्लान बनाया था। जानकारी के अनुसार सरेंडर को अमृतपाल सिंह जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह का आदेश बता सकता है। वहीं दो दिन पहले हरप्रीत सिंह ने अमृतपाल को सरेंडर करने की नसीहत दी थी। 

ख़बरों के अनुसार, कल PB 10 CK 0527 नंबर की सफेद इनोवा ने होशियारपुर में बैरिकेडिंग तोड़ी थी।  बाद में पंजाब पुलिस ने इस इनोवा कार का कई किलोमीटर तक पीछा भी किया।  बाद में ये इनोवा कार मोहतियाना गांव में गुरुद्वारे के पास लावारिस मिली।  संदेह है कि अमृतपाल इसी इनोवा कार में अपना चार-पांच साथियों का साथ मौजूद था।  लेकिन इतनी सुरक्षा का जाल बिछाने के बावजूद अमृतपाल बार बार पुलिस की आंखों में धूल झोंककर आखिर फरार कैसे हो रहा है।  अब पुलिस काउंटर इंटेलिजेंस के अंदेशे के आधार पर यह सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

जानकारी हो कि, पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के खिलाफ नफरत फैलाने, हत्या की कोशिश करने, पुलिसकर्मियों पर हमले करने समेत कई आपराधिक मामलों में केस दर्ज कर चुकी है।  वहीं अब पुलिस ने अमृतपाल पर UAPA भी लगाया है। पुलिस ने बीते 18 मार्च से चलाए गए अभियान के तहत 353 लोगों को हिरासत में लिया था।  हालांकि 197 लोगों को बाद में रिहा कर दिया गया है।  अब आज क्या भगोड़ा अमृतपाल सरेंडर करेगा या फिर उसका एनकाउंटर हो जाएगा यह तो वक़्त ही बताएगा।