Ganesh Chaturthi 2021 : Ganesh Chaturthi 2021 : On Ganeshotsav, President Ramnath Kovind appealed to the people to follow the Corona protocols, PM Modi also greeted people
File

    नई दिल्ली: गणेशोत्सव (Ganesh Utsav 2021) का त्योहार आज से शुरू हो गया है। दस दिन तक चलने वाले गणेशोत्‍सव को देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है लेकिन इस साल कोरोना पाबंदियों के चलते लोग गणेशोत्सव को सादगी से मना रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने लोगों को त्योहार की शुभकामनाएं देते हुए कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को गणेशोत्सव की शुभकामनाएं दी हैं। 

    राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि कोविड के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख एवं शांति प्रदान करें। आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं। 

    वहीं पीएम मोदी ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए लिखा, आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। 

    बता दें कि, गणेशोत्‍सव की रौनक महाराष्ट्र में सबसे ज़्यादा होती है। गणेशोत्‍सव को महाराष्ट्र के सबसे बड़े त्योहारों में से एक के रूप में मनाया जाता है। महाराष्ट्र के गणपति मंदिरों में खास आरती का आयोजन किया जाता है। लेकिन इस साल कोविड के सख्त नियमों के चलते राज्य में गणेशोत्सव बड़ी ही सादगी से मनाया जा रहा है।