Lawrence Bishnoi
Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पटियाला हाउस कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल की 4 दिन की हिरासत में भेज दिया है। बिश्नोई को लॉरेंस बिश्नोई-कला जठेड़ी गिरोह को कथित तौर पर अवैध हथियार सप्लाई करने के एक मामले  (Illegal Arms Supply Case) में कोर्ट के सामने पेश किया गया था। 

पटियाला हाउस कोर्ट के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) ने सुनवाई करते हुए स्पेशल सेल की चार दिन की हिरासत मंजूर कर ली है। अदालत के सामने दिल्ली पुलिस ने हथियार तस्कर मुकुंद सिंह से 25 पिस्तौल की बरामदगी से संबंधित एक आर्म्स एक्ट मामले में पूछताछ के लिए चार दिन की हिरासत मांगी, जिसने कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई-कला जत्थेदी गैंग को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति की थी। जिसे अदालत ने मंजूर कर लिया। 

दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा, “आरोपी से पूछताछ उसके गिरोह के सदस्यों की पहचान करने के लिए की जानी है, जिन्हें बरामद हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति की जानी थी।” दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई का सामना आरोपी मुकंद सिंह से कराया जाना है जो इस मामले में पहले से पुलिस कस्टडी रिमांड में है।

पुलिस ने यह भी यह भी कहा, “लॉरेंस बिश्नोई-कला जत्थेदी गिरोह के सदस्यों को दिल्ली और पंजाब में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके गिरफ्तार करने और गिरफ्तार आरोपियों से इस सिंडिकेट द्वारा पहले खरीदे गए हथियारों को बरामद करने के लिए रिमांड की आवश्यकता है।”

दिल्ली पुलिस ने प्रस्तुत किया कि 24 मई को विशेष प्रकोष्ठ/एनडीआर में सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति जो हथियारों का तस्कर है, दिल्ली में सराय काले खां बस टर्मिनल के पास एक कार में लॉरेंस काला जत्थेदी गिरोह के सदस्यों को अवैध आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति करने के लिए आएगा।