FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    सीकर: राजस्थान (Rajasthan) के सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट (Gangster Raju Theth) की शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस गैंस (Lawrence Gaines)के सदस्य रोहित गोदारा (Rohit Godara,)ने ली है।दिन दहाड़े हुए एक कांड से पूरा सीकर सहमा हुआ है। इस मामले में  रोहित ने कहा कि आनंदपाल और बलवीर बानूड़ा की हत्या काका बदला पूरा हुआ।

    राजस्थान में गैंगवार थमने का नाम नहीं ले रहा है पांच लाख रुपये का इनामी बदमाश राजू ठेहट इस क्षेत्र का सबसे बड़ा गैंगस्टर था, जिसे आज सुबह सीकर जिले में गोली मार दी गई।  राजू ठेहट वह उसकी गैंग पर कई जिलों में दर्जनों केस दर्ज है।  बताया जाता है कि राजू कुछ ही दिन पहले जेल से छूट कर बाहर आया था।

    एक समय ऐसा था जब राजू और बलवीर पक्के दोस्त हुआ करते थे। दोनों अपनी दोस्ती की मिसअल दिया करते थे। दोनों साथ में ही शराब का धंधा करते थे। बाद में उनकी दोस्ती धीरे-धीरे दुश्मनी में बदल गई। दुश्मनी के चलते बलवीर ने राजू के गुरु गोपाल फोगावट की हत्या कर दी। जिसके बाद से गैंगवार का सिलसिला शुरू हो गया।  

    राजस्थान के शेखावाटी रीजन में गैंगवार का यह पहला केस नहीं है। बीते कुछ साल में शेखावाटी की धरती खून से लाल हुई है। एक बार फिर से सीकर में इस तरह की घटना से माहौल गरम हुआ है।

    बता दें कि NIA ने लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड मांगते हुए कहा था कि पड़ोसी राज्य राजस्थान में कॉन्ट्रैक्ट किलिंग हो रही है। प्रदेश में आज हुई मुठभेड़ में बिश्नोई के भी शामिल होने का शक पहले से ही NIA को था। राजस्थान डीजीपी उमेश मिश्रा ने ANI को बताया कि पुलिस ने कुछ आरोपियों की पहचान की है। हमारी टीमें उनका पीछा कर रही हैं, आशंका है कि आरोपी हरियाणा की सीमा की ओर जा रहे हैं। इनके पकड़े जाने पर खुलासे किए जाएंगे। यह मूल रूप से गैंगवार का परिणाम है। 

    सीकर शूटआउट में अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग में घायल हुए एक अन्य व्यक्ति ताराचंद जाट की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। वे अपनी बेटी से मिलने आया था जो घटनास्थल के पास एक छात्रावास में रह रही है।

    सीकर SP,  कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि फायरिंग की घटना हुई है, जिसमें राजू ठेहट को गोली लगी है और उसकी मृत्यु हो गई है। 4 लोगों की घटना में शामिल होने की जानकारी है। CCTV में 4 लोग देखे जा रहे हैं, एक अन्य व्यक्ति को भी गोली लगी है, जांच के बाद पूरा मामला सामने आएगा।