Gautam Gambhir
गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: आगामी लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) एक-एक मजबूत उम्मीदवार खड़ा करने की कोशिश में लगी हैं इसी बीच पार्टी की उम्मीदों पर कुछ बड़े चेहरे पानी फेर रहे हैं। जहां पहले गुरदासपुर सीट (Gurdaspur seat) पर बीजेपी के प्रत्याशी होने की खबरों को पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने सिरे से नकार दिया है तो अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी एक बड़ा एलान कर पार्टी से हाथ झटक लिया है। 

दरअसल, आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा सांसद गौतम गंभीर (Former cricketer and current MP Gautam Gambhir) ने सक्रिय राजनीति से लिया संयास है। ऐसी जानकारी गौतम गंभीर ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ पर पोस्ट शेयर कर दी है।

कही ये बात 

उन्होंने लिखा, ‘मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से अनुरोध किया है की जी मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) को हृदय से धन्यवाद देता हूँ।”

ये चेहरे भी भाजपा की लिस्ट में  

बता दें आगामी चुनाव में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य हासिल करने के लिए भाजपा राजनीति से इतर क्षेत्रों से भी दिग्गजों को मैदान में उतारने की तैैयारी में है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भाजपा की ओर से क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), युवराज सिंह (Yuvraj Singh), अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar), जयाप्रदा (Jayaprada) और पवन सिंह (Pawan Singh) जैसी हस्तियां मैदान में उतर सकती हैं। हालांकि, युवराज सिंह और अब गौतम गंभीर ने चुनाव लड़ने से मना कर दि