modi-azad
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार, वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Gulam Nabi Azad) कांग्रेस (Congress) पार्टी से इस्तीफा देने के बाद आज यानी सोमवार को पहली बार मीडिया के साथ रूबरू और पार्टी छोड़ने पर पहली बार बयान दिया। इसके साथ ही आज कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया और वहीं चापलूसों को पार्टी में अहम पद दिया गया। साथ ही उन्होंने PM नरेंद्र मोदी को ‘उदार’ बताया। आज उन्होंने कहा कि, “मुझे लगा वे क्रूर होंगे, लेकिन वे तो बहुत ज्यादा उदार निकले ।”

    वहीं आज जब उनसे पूछा गया कि उनका रिमोट कंट्रोल BJP के हाथ में हैं तो उन्होंने कहा कि, “घर वालों ने घर छोड़ने पर मजबूर किया और जहां घर वालों को लगे कि यह आदमी नहीं चाहिए तो अकलमंदी खुद घर छोड़ने में है।।।जो शख्स अपनी स्पीच खत्म करने के बाद भरी सदन में उनसे(PM से) गले मिले, तो वे मिले हैं या मैं मिला हूं?”

    इसके साथ ही उन्होंने जयराम रमेश पर तंज कसते हुए कहा कि, “पहले वे (जयराम रमेश) अपना DNA चेक करवाएं कि कहां के हैं और किस पार्टी से हैं, वह देखें कि उनका DNA किस-किस पार्टी में रहा है। बाहर के लोगों को कांग्रेस का अता-पता नहीं है। चापलूसी और ट्विट कर जिन्हें पद मिले अगर वे आरोप लगाएं तो हमें दुख होता है।”

    वहीं आज कांग्रेस पार्टी में चुनाव के सवाल पर गुलाम नबी आजाद बोले कि, “मैं कांग्रेस के लिए दुआ ही कर सकता हूं लेकिन कांग्रेस मेरी दुआ से ठीक नहीं होगी उसके लिए दवा चाहिए। अभी उसका डॉक्टर कंपाउंडर है। अभी कांग्रेस को एक अच्छे स्पेशलिस्ट की जरूरत है।”

    गौरतलब है कि, बीते शुक्रवार को कांग्रेस में सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था । उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में अपनी शिकायतों का सिलसिलेवार उल्लेख किया। आजाद ने कहा कि वह ‘भारी मन’ से यह कदम उठा रहे हैं। उन्होंने पार्टी को “पूरी तरह से बर्बाद हो गयी” बताया और कहा था कि कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्तर पर BJP के लिये और प्रदेश स्तर पर क्षेत्रीय दलों के लिये स्थान खाली कर दिया।