sawant
Pic: ANI

    Loading

    पणजी,  गोवा विधानसभा चुनाव की मतगणना (Goa Vidhansabha Counting) के शुरुआती रुझानों में राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा 18, जबकि विपक्षी कांग्रेस 12 सीटों पर आगे चल रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों के उपलब्ध रुझानों में महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए है, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।

    निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, चुनाव में गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और आम आदमी पार्टी (आप) एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं। वेबसाइट के अनुसार, गोवा के मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद सावंत शुरुआती रुझानों में राज्य की सांखली सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेश संगलानी से पीछे चल रहे हैं।

    फिलहाल देश के सबसे छोटे राज्य गोवा में BJP 19 सीटों पर आगे  है। जबकि कांग्रेस ने 12 सीटों पर तो MGP+ ने 5 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है। AAP 1 और अन्य 3 सीटों पर लीड कर रहे हैं। वहीं सांकेलिम से CM प्रमोद सावंत 604 वोटों से आगे हो गए हैं। दूसरे राउंड के बाद डिप्टी CM चंद्रकांत कवलेकर क्वेपम सीट से 1422 वोटों से फिलहाल पीछे चल रहे हैं।

    जानें जरुरी अपडेट्स…

    • कांग्रेस के दिग्गज नेता दिगंबर कामत मारगांव सीट से 5,849 वोटों से आगे हैं।
    • TMC और MGP गठबंधन 4 सीटों पर कड़ी टक्कर दे रहा है। मौजूदा रुझानों में इन्हें 10 इस बार सीटें आने की उम्मीद है।
    • पोंडा से BJP के रवि नाइक पीछे चल रहे हैं।
    • गोवा फॉरवर्ड पार्टी के प्रमुख विजय सरदेसाई फटोरदा सीट से 1500 वोटों से फिलहाल आगे चले रहे हैं।

    वेबसाइट के मुताबिक, संगलानी सांखली में सावंत पर 317 से अधिक वोटों की बढ़त बनाए हुए हैं। गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को हुए चुनाव में डाले गए मतों की गणना जारी है। राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा जहां लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की होड़ में जुटी है। वहीं, विपक्षी कांग्रेस पूर्ण बहुमत की उम्मीद कर रही है, ताकि 2017 के घटनाक्रम की पुनरावृत्ति रोकी जा सके। 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, पर भाजपा ने अन्य दलों के साथ गठबंधन कर उसे सरकार बनाने से वंचित कर दिया था।