google-doodle-celebrates-beginning-of-icc-womens-cricket-world-cup-2022

मेजबान टीम टूर्नामेंट का पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है।

    Loading

    नई दिल्ली, आज गूगल (Google) ने महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s Cricket World Cup 2022) की शुरुआत पर डूडल (Doodle) बनाया है। न्यूजीलैंड (New Zealand) के बे ओवल स्टेडियम में महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत होने वाली है। महिला क्रिकेट विश्व कप का 12वां संस्करण आज सुबह 6:30 बजे शुरू हुआ। मेजबान टीम टूर्नामेंट का पहला मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रही है।

    गूगल (Google) ने अपने आज के डूडल में छह महिला क्रिकेटरों को मैदान में खेलते हुए दिखाया है।यदि आप गूगल के डूडल पर क्लिक करते हैं, तो आप देखेंगे कि क्रिकेट की गेंदें आपकी स्क्रीन पर बाएं से दाएं चलती हैं। उन्हें फिर से देखने के लिए, आप नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

    दुनिया का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच साल 1844 में कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच खेला गया था। पहला महिला विश्व कप टूर्नामेंट साल 1973 में आयोजित किया गया था, जिसे इंग्लैंड ने जीता था।

    महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। न्यूजीलैंड ने मेजबान होने के आधार पर क्वालीफाई किया, जबकि ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका ने 2017 और 2021 के बीच आयोजित महिला चैम्पियनशिप में शीर्ष पांच टीमों में शामिल होकर अपनी जगह बना चुका है। अन्य तीन टीमों का फैसला आईसीसी द्वारा किया गया था।

    इस टूर्नामेंट में कुल 31 मैच हैं और छह वेन्यू मेजबान खेलेंगे। डुनेडिन में यूनिवर्सिटी ओवल, ऑकलैंड में ईडन पार्क, क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल, माउंट माउंगानुई में बे ओवल, हैमिल्टन में सेडॉन पार्क और वेलिंगटन में बेसिन रिजर्व। जहां सेमीफाइनल वेलिंगटन में खेला जाएगा, वहीं क्राइस्टचर्च में हेगले ओवल फाइनल की मेजबानी करेगा।