udhav-koshyari
File Pic

    Loading

    मुंबईः महाराष्ट्र में राजीनीतिक उथल-पुथल के बीच महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार की चिंता बढती ही जा रही है। सियासी भूचाल के बीच महाराष्ट्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की तरफ से बड़ी जानकारी सामने आई है। राज्यपाल ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) की सरकार से 22-24 जून तक के हस्ताक्षर किए गए सभी सरकारी आदेशों का पूरा ब्यौरा मांगा है। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari ) ने पत्र लिखकर इस तारीख के बीच की सभी सरकारी प्रस्तावों (GR) व परिपत्रों की जानकारी मांगी है। एमवीए सरकार की एक तरफ सत्ता जाने का डर तो दूसरी तरफ राज्यपाल के हस्तक्षेप से चिंता लगातार बढती ही जा रही है।

    गौरतलब है कि, महाराष्ट्र सरकार की उद्धव कैबिनेट ने विकास से जुड़े 11 प्रस्तावों को मंजूरी देने की खबर आई है। ऐसे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सरकारी खजानों से विकास कार्यों के लिए एकाएक बड़ी रकम जारी करने से बड़ी गड़बड़ियों के संदेह के चलते यह कदम उठाया है।

    आपको बताब दें कि, दरसल जबसे शिवसेना में एकनाथ शिंदे ( Eknath Shinde) ने बगावत किया है, तबसे किसी भी समय महाविकास आघाड़ी की सरकार गिरने की संभावना बनी हुई है। ऐसे में खबर आई थी की कांग्रेस,एनसीपी सहित शिवसेना के मंत्रियों द्वारा 22 से 24 जून के बीच सैकड़ों करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर विकास करने का प्रशासनिक आदेश जारी हुआ है।

    ऐसे में राज्यपाल की सक्रियता से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चिंता फिर बढ़ गई है। इसी के साथ अब भी एकनाथ शिंदे बागी विधायकों को लेकर गुवाहाटी में टिके हैं। बीते सोमवार को उन्हें सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। अब कयास लगाया जा रहा है कि, शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे जल्द ही राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से एमवीए सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकते हैं। ऐसे परिस्थिति में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अपने पद से स्तीफा देने के कयास लगाएं जा रहें हैं।