gujarat

Loading

अहमदाबाद. गुजरात (Gujrat) के गांधीनगर जिले के कलोल शहर में मंगलवार सुबह एक शक्तिशाली धमाके में दो घर ढह गए और तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। गांधीनगर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मयूर चावड़ा ने बताया कि इलाके से गैस लाइन की दो पाइपें गुजरती हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि धमाके की वजह क्या थी। एसपी मयूर चावड़ा ने बताया कि घटना कलोल शहर में पंचवटी सोसाइटी में हुई।

अधिकारी ने बताया, ‘‘पंचवटी इलाके में सुबह हुए शक्तिशाली धमाके में दो घर ढह गए। मलबे से तीन लोगों को घायल अवस्था में बाहर निकाला गया। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” उन्होंने बताया, ‘‘ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) और गुजरात गैस की पाइपलाइनें इलाके से होकर गुजरती हैं। हालांकि धमाके के कारणों का पता लगाया जा रहा है।” चावड़ा ने बताया कि धमाके के कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक विशेषज्ञों को भेजा गया है। स्थानीय लोगों के अनुसार धमाका सुबह करीब साढ़े सात बजे हुआ था। धमाका इतना शक्तिशाली था कि दोमंजिला दो मकान पूरी तरह से ढह गए।

एक स्थानीय निवासी ने बताया, ‘‘धमाके से आस-पास के घरों और वाहनों को भी क्षति हुई है। कई घरों में खिड़कियों में लगे कांच टूट गए।” व्यक्ति ने बताया कि एक घर तो लंबे समय से बंद था जबकि दूसरे घर में लोग रह रहे थे। पता चला है कि मलबे से तीन लोगों को बाहर निकाला गया है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय कांग्रेस विधायक बलदेवजी ठाकुर घटनास्थल पहुंचे। ठाकुर ने कहा, ‘‘अभी यह स्पष्ट नहीं है धमाका किस वजह से हुआ। मुझे पता चला कि सोसाइटी से होकर गैस पाइपलाइन गुजरती है। विस्फोट में दो घर क्षतिग्रस्त हो गए।”