modi

    नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आज जन्मदिन है। पीएम मोदी 71 वर्ष के हो गए हैं। मोदी के जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी पहले ही बीजेपी ने कर दी थी। ऐसे में आज कीं जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन पार्टी की तरफ से किया जाएगा। पीएम मोदी के जन्मदिन (Happy Birthday PM Narendra Modi) के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी है। 

    देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी शुभेच्‍छा है कि आप स्‍वस्‍थ रहें और दीर्घायु प्राप्‍त कर ‘अहर्निशं सेवामहे’ की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्‍ट्र सेवा का कार्य करते रहें।

    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का ट्वीट-

    उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्रभाई मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं! राष्ट्र की सेवा में समर्पित आपके स्वस्थ, सुदीर्घ यशस्वी जीवन की कामना करता हूं।

    वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया।

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर लिखा कि जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं आदरणीय नरेंद्र भाई। अत्यंतिक राष्ट्र प्रेम, कठोर परिश्रम करने की तैयारी, निर्णय करने की क्षमता और मां भारती को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए आपने जो आत्मबल दिखाया वो अभूतपूर्व है।

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि समाज के हर क्षेत्र के विकास में आपकी योजनाओं, व उनके क्रियान्वयन के लिये किये आपके परिश्रम का प्रभाव स्पष्ट दिखता है। आपका नेतृत्व हमें ऊर्जा प्रदान करता है, व प्रेरित करता है कि हम देश को विकास के शिखर पर ले जायें, व विश्वगुरु की उसकी पहचान को पुनः स्थापित करें।

    यूपी के सीएम योगी ने कहा कि ‘अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत’ की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो। आजीवन माँ भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे।