photo credit ANI
photo credit ANI

    Loading

    गुजरात: पूर्व कांग्रेस व पाटीदार नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) ने गुरुवार की दोपहर को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में प्रवेश हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी(Congress) से इस्तीफा दिया था। भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने पार्टी में उनका स्वागत किया। भाजपा में शामिल होने से पहले पटेल ने ट्वीट किया था, राष्ट्रहित, प्रदेशहित, जनहित एवं समाज हित की भावनाओं के साथ आज से नया अध्याय शुरू करने जा रहा हूं।

    प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे राष्ट्र सेवा के भागीरथ कार्य में हम छोटा सा सिपाही बनकर काम करेंगे । हार्दिक पटेल ने 2015 में पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर एक आंदोलन का नेतृत्व किया था। पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। पटेल ने 18 मई 2022 को कांग्रेस से इस्तीफा देने से पहले पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे एक पत्र में दावा किया था, कि पार्टी ने देश में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर केवल एक अवरोधक की भूमिका निभाई है और वह हर चीज का केवल विरोध करने तक ही सिमट गई है।

    विदित है हार्दिक पटेल बीजेपी में प्रवेश करने के बाद जिस जुबान से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के लिए धोखेबाज, यमराज जैसे अन्य आलोचनात्मक शब्दों का प्रयोग कर उनकी बुराई करते थे उसी मुह से आज मोदी की तारीफ के पुल बांधते नही थक रहे थें । इसके पहले कांग्रेस से इस्तीफा देकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कांग्रेस को भी काफी कुछ बुराभला कहा था। हार्दिक को बीजेपी आगे क्या-क्या जिम्मेदारी देगी यह तो समय ही बताएगा,परन्तु यह तो साफ है, कि राजनीति में समय के साथ सभी दाग अच्छे हो जातें हैं।(एजेंसी)