Politics heats up over lathi charge on protesting farmers in Haryana, Shiv Sena calls the incident 'like another Jallianwala Bagh massacre'
File

    नई दिल्ली: करनाल (Karnal) में सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) की मीटिंग का विरोध कर रहे किसानों (Farmers) पर पुलिस (Police) ने लाठीचार्ज कर दिया। प्रदर्शन (Protest) कर रहे किसानों ने सीएम की बैठक का विरोध करने के लिए नेशनल हाईवे (National Highway) जाम कर दिया था। पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

    घटना के बाद कई किसान नेताओं ने पुलिस की कार्रवाई की कड़ी आलोचना की है। इस मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने विरोध में राज्य में शाम पांच बजे तक सभी रास्ते बंद करने का एलान किया है। बताया जा रहा है कि, सूरजपुर टोल प्लाजा (कालका-जीरकपुर हाईवे) को किसानों का विरोध करते हुए ब्लॉक कर दिया गया है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंचायत और स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर राज्य सरकार की आज अहम बैठक चल रही है। इस बैठक में सीएम मनाेहर लाल खट्टर मौजूद हैं साथ ही बीजेपी के कई बड़े नेता आगामी चुनावों को लेकर चर्चा कर रहे हैं। लेकिन किसान इस बैठक के विरोध में हैं।