rahul-gandhi
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ चीन (China) में कोरोना (Corona) अपने उफान पर है, वहीं आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोरोना दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर का उपयोग भी फिर से लागू किया जाए।

    अपने पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी अनुरोध किया है कि, यदि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बिलकुल भी संभव नहीं है तो सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए फिलहाल ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को राष्ट्रीय हित में स्थगित कर दिया जाए। जानकारी हो कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) आज कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग (High Level Meeting) करेंगे। जिसमें भारत में कोरोना को रोकने और स्थिति सामान्य बनाए रखने पर भी चर्चा होनी है।  

    जानकारी दें कि, कांग्रेस कि भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी की अगुआई में राजस्थान से हरियाणा जा पहुंची है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रमुख उदय भान सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने यात्रा का राज्य में स्वागत किया। यह यात्रा 23 दिसंबर तक राज्य के अलग-अलग इलाकों से गुजरेगी। 

    वहीं देश में अगर कोरोना स्तिथी की बात करें तो, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 131 नए मामले सामने आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,46,76,330 पर पहुंच गई है, जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 3,408 रह गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज यानी बुधवार को सुबह 8 बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में संक्रमण से एक और मरीज की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,30,680 हो गई है।