स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया आग्रह, सामुदायिक रेडियो केंद्र से फैलाएं Covid-19 वैक्सीन के बारे में जागरूकता

    नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोविड रोधी नियमों के बारे में जानकारी देने और देश के दूरदराज के इलाकों में रहने वालों के मन में टीकाकरण को लेकर उत्पन्न संशय को दूर करने के उद्देश्य से 16 राज्यों के सामुदायिक रेडियो केंद्रों के प्रतिनिधियों के लिए संचार जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया।

    आधिकारिक बयान में कहा गया कि मंत्रालय ने यूनिसेफ के साथ मिलकर इस कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला के दौरान, संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को समर्थन देने में सामुदायिक रेडियो केंद्रों के योगदान को स्वीकार किया।

    उन्होंने कहा कि अपने श्रोताओं के लिए कोविड टीकाकरण पर जानकारी से भरे कार्यक्रमों का प्रसारण कर रेडियो केंद्रों ने वयस्कों के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में सामुदायिक भागीदारी बढ़ाने का काम किया है।

    बयान में कहा गया कि क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित कार्यक्रमों का लक्ष्य लोगों को कोविड से बचाव के नियमों के बारे में बताना और उन्हें टीकाकरण से संबंधित दुष्प्रचार के प्रति आगाह करने का है और इसके कारण कई जनजातीय जिलों में लोग कोविड रोधी टीका लगवा रहे हैं।कार्यशाला में रेडियो केंद्रों से आग्रह किया गया कि वे कोविड टीकाकरण के बारे में जागरूकता के पैदा करने के लिए यथासंभव प्रयास करें।(एजेंसी)