rain
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : देश के कई राज्यों से मानसून के जाने के बाद भी लगातार बारिश (Rain) हो रही है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है। दिल्ली, महाराष्ट्र में भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं देश के करीब 17 राज्यों में मौसम विभाग ने अलर्ट (Alert) जारी किया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश जारी है। मौसम विभाग ने देश के 17 राज्यों में दो से तीन दिन में तेज बारिश होने के आसार जताए हैं।  

    बता दें कि IMD ने दिल्ली-एनसीआर रविवार को तेज बारिश होने की संभावना जताई है।  मौसम विभाग का कहना है कि देश के पूर्वी हिस्से में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है। महाराष्ट्र में भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। अगले दो से तीन दिन में देश के अलग अलग हिस्सों में जमकर बारिश होगी। वहीं कई राज्यों में लगातार बारिश का शिलसिला जारी है।  

    मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली, नोएडा, पानीपत, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, चंदौली, अलीगढ़, जयपुर, उदयपुर, मुंबई जैसे शहरों में जमकर बारिश होने के आसार हैं। यहां पिछले कई दिनों ने बारिश का शिलसिला जारी है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार देश के उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, अरुणाचल, आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिसा, तेलंगाना, कर्नाटक जैसे राज्यों में बारिश के आसार हैं।