PAWAN-MUNJAL

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह कि एक बड़ी खबर के अनुसार हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) के चेयरमैन एंड एमडी पवन मुंजाल (Pawan Munjal) के घर और ऑफिस पर इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट ने आज रेड मारी है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि उनके घर और गुड़गांव स्थति ऑफिस पर सुबह से ही सघन सर्चिंग चल रही है। इसके साथ ही मुंजाल के खिलाफ यह भी संगीन आरोप है कि उन्होंने अपने अकाउंट में बोगस खर्च दिखाए हैं। 

    अब IT डिपार्टमेंट इसी मुद्दे पर अलसुबह से ही छापेमारी कर रहा है। वहीं सूत्रों से प्राप्त हो रही ख़बरों के मुताबिक, IT टीम को जो संदेहास्पद खर्च मिले हैं, उसमें कुछ इनहाउस कंपनियों के भी खर्चे शामिल हैं। 

    गौरतलब है कि हीरो मोटकॉर्प दुनिया की सबसे बड़ी टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी में से एक है। इतना ही नहीं इनके 40 से ज्यादा देशों में अपना कारोबार चल रहा है। 

    पता हो कि हीरो मोटकॉर्प एशिया, अफ्रीका, अमेरिका जैसे बड़े देशों में भी मौजूद है। वहीं अकेले भारत के टू-व्हीलर सेगमेंट में 50% व्हीकल हीरो मोटोकॉर्प के ही वाहन बिकते हैं। छापेमारी की यह बड़ी बात मार्किट में सबके  सामने आने के बाद अब कंपनी के शेयर 2% तक निचे गिर चुके हैं।