photo- ani
photo- ani

Loading

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुल्लू जिले (Kullu district) के बंजार इलाके में आज तड़के भीषण आग लग गई। जिसमें कई दुकानें और घर जलकर खाक हो गए। आग पर काबू पा लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी। जानकारी के अनुसार कुल्लू के नगर पंचायत बंजार (Panchayat Banjar) के पुराने बस अड्डे में भीषण आग लग गई।  रविवार मध्य रात करीब 2 बजे भड़की आग से 9 दुकानों के साथ चार रिहायशी मकान जल कर राख हो गये । इस दौरान एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। 

आग की इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। लोगों में अफरा तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि जब आग लगी तब बाजार में कई लोग गहरी निंद्रा में सो रहे थे। रात्रि गश्त पर तैनात होमगार्ड के प्लाटून कंमाडर चंदर सिंह व बीरभद्र सिंह द्वारा इसकी सूचना दमकल विभाग और पुलिस विभाग को दी।

घटना की जानकारी मिलते ही फ़ायर ब्रिगेड, पुलिस और स्थानीय लोग,व्यापारी घटना स्थल पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। लेकिन काष्ठ कुनी के बनी दुकानें और घर धू धू कर जल गए। आग लगने का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फ़िलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। लापता की तलाश जारी है।  फ़िलहाल इस आगजनी में करोड़ों रूपये का नुकसान बताया जा रहा है।