PM MODI
File Pic

    नई दिल्ली: देश में आज हिंदी दिवस (Hindi Diwas 2021) मनाया जा रहा है। हर वर्ष 14 सितंबर को यह दिन मनाया जाता है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) सहित कई नामी हस्तियों ने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। 

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि आप सभी को हिन्दी दिवस की ढेरों बधाई। हिन्दी को एक सक्षम और समर्थ भाषा बनाने में अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई है। यह आप सबके प्रयासों का ही परिणाम है कि वैश्विक मंच पर हिन्दी लगातार अपनी मजबूत पहचान बना रही है। 

    प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट-

    वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि भाषा मनोभाव व्यक्त करने का सबसे सशक्त माध्यम है। हिंदी हमारी सांस्कृतिक चेतना व राष्ट्रीय एकता का मूल आधार होने के साथ-साथ प्राचीन सभ्‍यता व आधुनिक प्रगति के बीच एक सेतु भी है। मोदी जी के नेतृत्व में हम हिंदी व सभी भारतीय भाषाओं के समांतर विकास के लिए निरंतर कटिबद्ध है।

    गृहमंत्री अमित शाह का ट्वीट-

    राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी देशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि हिन्दी दिवस पर हार्दिक शुभकामनाएं। सदियों से हिन्दी भाषा हम भारतवासियों के विचारों की अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम रही है।देशवासियों को एकता के सूत्र में पिरोने के साथ ही दुनिया के कोने-कोने में बसे भारतीयों को मातृभूमि से जोड़े रखने में हिन्दी ने महत्वपूर्ण कड़ी की भूमिका निभाई है।