केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: देश में हिंदुत्व (Hindutva Politics) को लेकर सियासत शुरू है। कांग्रेस और बीजेपी (Congress-BJP) आमने-सामने हैं। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बयान में कहा कि हिंदू और हिंदुत्व अलग-अलग है। राहुल के इस बयान पर बीजेपी आक्रामक है। इसी कड़ी में अब केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अगर मैं उनसे पूछूं गांधी और गांधीवाद में अंतर ढूंढे, वे नहीं ढूंढ पाएंगे। 

    बता दें कि राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा कि कांग्रेस की नीति का हिस्सा है फूट डालो राज करो। वे भूल जाते हैं हिंदुत्व, राम, भारतीय संस्कृति हो उसकी उदारता की ठेकेदार कांग्रेस नहीं हो सकती। मैं राहुल गांधी से पूछूं गांधी और गांधीवाद में अंतर ढूंढे, वे नहीं ढूंढ पाएंगे।

    प्रह्लाद सिंह पटेल का बयान-

    गौर हो कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा अनंत शक्तिवाले एक सुंदर गहने की तरह है जो जीवंत है लेकिन भाजपा की नफरत भरी विचारधारा इस पर भारी पड़ गई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हिंदू और हिंदुत्व अलग-अलग अवधारणाएं हैं।

    वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की। इस बयान के बाद बीजेपी नेताओं की तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई। अब राहुल के बयान पर भाजपा आक्रामक है।