PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    रांची: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने झारखंड के देवघर (Deoghar) में इफको के 450 करोड़ रुपये के नैनो यूरिया संयंत्र की नींव रखी। इससे पहले वह देवघर पहुंचे और बाबा बैद्यनाथ मंदिर (Baba Baidyanath Temple) में दर्शन किए। बीजेपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शाह ने मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना की। बाबा बैद्यनाथ मंदिर 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है। केंद्रीय गृह मंत्री ने मंदिर परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच पुजारियों के साथ पूजा-अर्चना की। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कई जगह पर किसान यूरिया भी डालते हैं और तरल यूरिया (liquid urea) का भी छिड़काव करते हैं। ऐसा करने से फसल के साथ-साथ भूमि का भी नुकसान होता है।

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के देवघर में इफको (IFFCO) के 450 करोड़ रुपये के नैनो यूरिया संयंत्र की नींव रखी। उन्होंने कहा कि तरल यूरिया का छिड़काव करते हैं तो IFFCO की गारंटी है कि उत्पाद बढ़ेगा। बाद में यूरिया डालने की जरूरत नहीं है। 

    एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गृह मंत्री पूरा अर्चना के बाद में इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड (IFFCO) के 450 करोड़ रुपये के नैनो यूरिया संयंत्र की नींव रखा। उनके दौरे को 2024 के लोकसभा चुनाव और झारखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अहम माना जा रहा है।