Home Minister Amit Shah

    Loading

    मुंबई : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार से अरुणाचल प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। अधिकारियों ने यहां शुक्रवार को बताया कि शाह लोहित जिले के वाक्रो में ऋषि परशुराम की 51 फुट ऊंची प्रतिमा की नींव रखेंगे। इसके अलावा करीब 40 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। शनिवार को शाह तिरप जिले में देवमाली के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जंयती समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह नमसई जाएंगे और परशुराम की प्रतिमा की नींव रखेंगे।

    वह रविवार को सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे और नमसई जिले में तेंगापानी के समीप गोल्डन पगोडा में पूजा-अर्चना करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि बाद में शाह नमसई जनरल ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री नमसई में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, असम राइफल्स, बीआरओ और नेशनल हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे और दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ भोज में शामिल होंगे।

    यह केंद्रीय गृह मंत्री के तौर पर शाह का अरुणाचल प्रदेश का दूसरा दौरा है। इससे पहले वह 34वें राज्य स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने फरवरी 2020 में पूर्वोत्तर राज्य में आए थे। तब उनके दौरे का चीन ने कड़ा विरोध किया था। शाह का अरुणाचल प्रदेश का दौरा देशभर की बड़ी यात्रा का हिस्सा है और इस दौरान वह कई सार्वजनिक, राजनीतिक और आधिकारिक कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। गृह मंत्री इस यात्रा के तौर पर असम, तेलंगाना, केरल और उत्तराखंड जा चुके हैं और वह 27 और 28 मई को क्रमश: महाराष्ट्र तथा गुजरात जाएंगे। (एजेंसी)