amit shah
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, आज तेलंगाना के हैदराबाद में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) की सुरक्षा में भारी चूक हो गई है। दरअसल आज TRS नेता श्रीनिवास यादव (Srinivas Yadav) ने गृहमंत्री शाह काफिले के आगे कार में लगा दी। हालांकि, अब टीआरएस नेता का कहना है कि वो जरा टेंशन में थे। उक्त कार काफिले के आगे आकर रुक गई थी।

    दरअसल उक्त घटना पर कार रोकने वाले टीआरएस नेता गोसुला श्रीनिवास ने कहा कि, “मेरी कार अचानक यूं ही रुक गई। मैं तनाव में था। लेकिन मैं बंदोबस्त पुलिस अधिकारी से अब बात करूंगा। उन्होंने मेरी कार में तोड़फोड़ की। मैं जरुर उनसे मिलने जाऊंगा, यह अनावश्यक का तनाव है।”

    गौरतलब है कि, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ के 75 साल पूरे होने के अवसर पर वर्षभर चलने वाले जश्न का उद्घाटन करने हैदराबाद में है। शाह बीते शुक्रवार रात हैदराबाद पहुंचे। दरअसल केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने इस महीने की शुरुआत में तेलंगाना, कर्नाटक और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर उन्हें हैदराबाद परेड मैदान में आयोजित होने वाले उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया था।  

    पता हो कि, हैदराबाद राज्य निजाम शासन के अधीन था और पुलिस ने भारत में इसका विलय कराने के लिए ‘ऑपरेशन पोलो’ नाम से अभियान चलाया था, जो 17 सितंबर 1948 को समाप्त हुआ था।