I guarantee you corruption free Goa: Amit Palekar, AAP CM candidate for Goa Assembly election 2022
Photo:ANI

    पणजी: आम आदमी पार्टी (आप) (Aam Admi Party) ने गोवा (Goa) में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Elections) के लिए वकील से नेता बने अमित पालेकर (Amit Palekar) को बुधवार को पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित किया। पालेकर (46) हाल ही में आप में शामिल हुए थे और वह सेंट क्रूज़ विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार हैं। अभी यह सीट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास है।

    सीएम पद के उम्मीदवार की घोषणा के बाद, पालेकर ने कहा, मैं आपको भ्रष्टाचार मुक्त गोवा की गारंटी दे रहा हूं। हमें गोवा का खोया हुआ गौरव वापस मिलेगा, एक ऐसा गोवा जिसका हर किसी ने सपना देखा था। मैंने जो कुछ कहा है, मैं उसे रखूंगा और यह मेरी गारंटी है।

    ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पणजी में उनके नाम की घोषणा की। केजरीवाल ने कहा, ‘‘ गोवा बदलाव चाहता है और आप को तटीय राज्य में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लोग दिल्ली के शासन मॉडल से प्रभावित हैं।”

    केजरीवाल ने कहा कि इस बार पार्टी ने पूरे राज्य में नए चेहरों को टिकट दिया है। पालेकर, गोवा के लिए एक नया चेहरा हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ पालेकर, गोवा को अपना जीवन देने को तैयार हैं।”

    आप ने घोषणा की थी कि वह गोवा में अपने मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में भंडारी समुदाय के किसी व्यक्ति को लाएंगे। पालेकर का नाता भंडारी समुदाय से है। केजरीवाल ने इस बात से इनकार कर दिया कि गोवा में भंडारी समुदाय के एक सदस्य को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बना कर ‘आप’ जातिगत राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि बल्कि इसके विपरीत, हम अन्य राजनीतिक दलों द्वारा की जाने वाली जातिगत राजनीति को ठीक कर रहे हैं। 

    (भाषण इनपुट्स के साथ)