एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी (Photo Credits-ANI Twitter)
एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी रविवार को मिस्र की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे। उनकी इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूती मिलने की उम्मीद है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने कहा कि वह 28 नवंबर से दो दिसंबर तक काहिरा में होने वाली मिस्र वायु शक्ति संगोष्ठी और मिस्र रक्षा प्रदर्शनी (एडेक्स) में भाग लेने के लिए देश की यात्रा करेंगे।  

    वायु सेना ने एक बयान में कहा, “वायु सेना अध्यक्ष (सीएएस) मिस्र के वायु सेना कमांडर के निमंत्रण पर वायु शक्ति संगोष्ठी में भाग लेंगे और 28 नवंबर को ‘नए और गैर-संगठित खतरों का सामना करने में रणनीतिक वायु आसूचना’ विषय पर एक महत्वपूर्ण भाषण देंगे।” इसमें कहा गया है कि एडेक्स मिस्र के सशस्त्र बलों द्वारा पूरी तरह से समर्थित है और प्रत्यक्ष प्रदर्शन और स्थिर प्रस्तुतियों के माध्यम से उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों को भूमि, समुद्र और वायु में नवीनतम तकनीक, उपकरण और प्रणाली से अवगत कराता है। 

    भारतीय वायु सेना ने कहा, “वायु सेना प्रमुख की यात्रा मिस्र के सशस्त्र बलों के साथ संबंधों को मजबूत करेगी। यात्रा से इतर, वायु सेना प्रमुख प्रदर्शनी के दौरान दुनिया के अन्य सशस्त्र बलों के वरिष्ठ कमांडरों के साथ भी बातचीत करेंगे। (एजेंसी)