IAF
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ आज भारत (India) और चीन (China) के बीच लद्दाख (Laddakh) में जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए कोर कमांडर स्तर की 16वें दौर की वार्ता शुरू हो चुकी है। वहीं इन सबके बीच आज वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर.चौधरी ने चीन के भारत से डरे हुए होने की बड़ी बात कही है। 

    दरअसल आज उन्होंने कहा कि, “LAC पर वायु गतिविधि पर हमारे द्वारा लगातार नजर रखी जाती है। जब भी हमें लगता है कि चीनी विमान LAC के बहुत करीब आ रहे हैं, तो हम अपने लड़ाकू विमानों और सिस्टम को हाई अलर्ट पर रखकर उचित उपाय करते हैं।हमारे त्वरित एक्शन ने अब उन्हें डरा दिया है।”

    वहीँ उन्होंने वायुसेना दिवस परेड पर जानकारी देते हुए कहा कि, “इस साल वायुसेना दिवस परेड चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी। प्रधानमंत्री के विजन और देश के युवाओं को वायुसेना की ताकत दिखाने के अपने विचार को ध्यान में रखते हुए हमने हर साल परेड स्थल को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने का फैसला किया है।”

    गौरतलब है कि वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर.चौधरी ने यह बात उस समय कही है, जब आज लद्दाख (Laddakh) में जारी गतिरोध को खत्म करने के लिए कोर कमांडर स्तर की 16वें दौर की वार्ता हो रही है। बता दें की दोनों तरफ के टॉप कमांडरों की यह वार्ता LAC के भारतीय हिस्से चुशूल-मोल्डो में चल रही है। इस बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व लेफ्टिनेंट जनरल ए.सेनगुप्ता कर रहे हैं।पता हो कि इस समय LAC पर दोनों पक्षों के करीब 50,000 से 60,000 सैनिक सैन्य दल-बल के साथ तैनात हैं।