In Osmania General hospital of Telangana, doctors do duty protested by wearing bike helmets after ceiling fan falls on a doctor
Photo:ANI

    Loading

    तेलंगाना: हैदराबाद (Hyderabad) में सरकार द्वारा संचालित उस्मानिया जनरल अस्पताल (Hospital) में जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) का एक वर्ग मंगलवार को हेलमेट (Helmet) पहनकर अपनी ड्यूटी (Duty) पर शामिल हुआ। जूनियर डॉक्टरों का ये अनोखा प्रोटेस्ट अस्पताल में एक डॉक्टर के घायल (Injured) होने के बाद शुरू हुआ। दरअसल एक जूनियर डॉक्टर के सिर पर अचानक पंखा गिर गया जिससे डॉक्टर घायल हो गया।

    घटना में जूनियर डॉक्टर के सिर पर चोट आई, फिलहाल उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि, पंखा टूट गया और आउट पेशेंट बिल्डिंग में उसके ऊपर गिर गया। घटना सोमवार को हुई। सूत्रों के अनुसार पंखा काफी साल पुराना था।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, शहर के सबसे पुराने अस्पताल की जर्जर स्थिति और इसके खराब बुनियादी ढांचे पर प्रकाश डालते हुए कुछ जूनियर डॉक्टरों ने मंगलवार को बाइक के हेलमेट पहनकर विरोध ज़ाहिर किया। वे इसी तरह ड्यूटी में शामिल हुए। जूनियर डॉक्टरों ने इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए अधिकारियों से तत्काल कार्रवाई करने की मांग करते हुए मौन विरोध प्रदर्शन भी किया। उन्होंने कहा कि, बार-बार मांग के बावजूद बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। इस प्रोटेस्ट के दौरान जूनियर डॉक्टर्स ने अधिकारियों को पत्र भी लिखा है। 

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, हैदराबाद के उस्मानिया जनरल हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टरों ने डर्मेटोलॉजी विभाग में एक डॉक्टर पर सीलिंग फैन गिरने के बाद ड्यूटी पर हेलमेट पहन कर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मौन विरोध भी किया और अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।