Union Budget 2021 live FM Nirmala Sitharaman to present Union Budget 2021 today

    Loading

    नई दिल्ली:  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बुधवार को कहा कि यह एक राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह प्रधानमंत्री (Prime Minister) के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करे और पंजाब (Punjab) में होने वाली घटनाएं प्रशासन की “पूर्ण लापरवाही” को दर्शाती हैं।

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बुधवार को पंजाब में सड़क मार्ग से सफर कर रहे थे, जब कुछ प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण 15-20 मिनट के लिए वह फ्लाईओवर पर फंस गए थे। इस घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उनकी सुरक्षा में “बड़ी चूक” के रूप में वर्णित किया है।  सीतारमण ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि पंजाब में बुधवार का घटनाक्रम चिंता का कारण है।

    उन्होंने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री, शहीद भगत सिंह और अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देने जा रहे थे। साथ ही उन्हें कई विकास कार्यक्रमों की शुरुआत करनी थी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी नीत प्रशासन की ओर से दिखाई गई घोर लापरवाही और बाद में उनके स्पष्टीकरण उचित नहीं लगते।”

    सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री के आवागमन के लिए सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करना एक राज्य प्रशासन की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने दिखाया कि वह न केवल भारत सरकार के मुखिया के प्रति अपने कर्तव्यों से बचती है बल्कि उनकी सुरक्षा की भी चिंता नहीं करती है।” (एजेंसी )