दिल्ली में AAP से हुई डील फाइनल, गोवा की दोनों सीट पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

Loading

पणजी: देश में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को सीट बंटवारे को लेकर अंतिम समझौता कर लिया, जिसके तहत कांग्रेस गोवा की दोनों लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर और आप की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

दोनों दलों के नेताओं ने राज्य में सभी विपक्षी दलों से आगामी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए एकजुट होने और मिलकर काम करने की अपील भी की।  वर्तमान में, दक्षिण गोवा सीट कांग्रेस के पास है, जबकि उत्तरी गोवा सीट सत्तारूढ़ भाजपा के पास है।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित पाटकर ने कहा, ‘‘ मैं उन सभी विधायकों से अपील करता हूं जिन्होंने 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ वोट मांगा लेकिन फिर सत्ता पक्ष से हाथ मिला लिया। रिवोल्यूशनरी गोअंस पार्टी को भी हमारे गठबंधन में शामिल होना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि अगले चार-पांच दिनों में दोनों सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। संयोग से, आप ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि उसके विधायक वेन्जी वीगास दक्षिण गोवा सीट से उम्मीदवार होंगे। आप की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पालेकर ने कहा, ‘‘ ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) गठबंधन सभी विपक्षी दलों का स्वागत करने के लिए तैयार है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह हमारे गठबंधन का समर्थन करेगी।”