सेना प्रमुख जनरल एम.एम.नरवणे (Photo Credits-ANI Twitter)
सेना प्रमुख जनरल एम.एम.नरवणे (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच बॉर्डर (India-China Border Tension) पर जारी तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इन सब के बीच बुधवार को दोनों देशों के बीच चल रही सैन्य वार्ता के बीच सेना प्रमुख एम.एम नरवणे ने मीडिया से बातचीत की। उन्होंने देश में बॉर्डर पर जो मौजूदा हालात हैं उसके बारे में बात की। सेना प्रमुख ने कहा कि कोर कमांडर स्तर की 14वीं वार्ता जारी। लेकिन बॉर्डर पर खतरा अभी कम नहीं हुआ है।

    ज्ञात हो कि कोर कमांडर स्तर की 14वीं वार्ता चल रही है और मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हम इसमें प्रगति देखेंगे। हालांकि आंशिक रूप से डिसइंगेजमेंट हुई है लेकिन खतरा कम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी मोर्चे पर विभिन्न लॉन्च पैड में आतंकवादियों की संख्या में वृद्धि हुई है और बार-बार नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ के प्रयास किए गए हैं। यह एक बार फिर हमारे पश्चिमी पड़ोसी के नापाक मंसूबों को उजागर करता है।

    सेना प्रमुख ने कहा कि हमने पूर्वी लद्दाख समेत पूरे नॉर्दर्न फ्रंट में फोर्स, इंफ्रास्ट्रक्चर, हथियारों की क्षमता बढ़ाई है। नॉर्दर्न फ्रंट में पिछले डेढ़ साल में हमारी क्षमता कई तरह से बढ़ी है। आर्मी चीफ ने कहा कि कई इलाकों में आपसी सहमति से डिसइंगेजमेंट हुआ है। उन्होंने कहा कि तेजी से सड़कों और पुलों का निर्माण किया जा रहा है। हमारी तरफ से सैनिकों का स्तर बढ़ाया गया है।