विदेश मंत्री एस जयशंकर (Photo Credits-ANI Twitter)
विदेश मंत्री एस जयशंकर (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन (India on Russia Ukraine War) के बीच जारी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बताना चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच चल रहे युद्ध का आज 41वां दिन है। हालांकि रूस की सेना कई इलाकों में पीछे भी हटी है लेकिन तबाही के मंजर की तस्वीरें सामने आ रही हैं। इन सब के बीच रूस-यूक्रेन जंग पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) ने लोकसभा (Lok Sabha) में बयान दिया है। उन्होंने कहा कि संवाद और कूटनीति किसी भी विवाद का सही समाधान है। 

    ज्ञात हो कि लोकसभा में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हम संघर्ष (रूस-यूक्रेन विवाद) के खिलाफ हैं। हमारा मानना ​​है कि खून बहाकर और मासूमों की जान की कीमत पर कोई समाधान नहीं निकाला जा सकता है। संवाद और कूटनीति किसी भी विवाद का सही समाधान है।

    लोकसभा में विदेश मंत्री का रूस-यूक्रेन मामले पर बयान-

    विदेश मंत्री ने लोकसभा में कहा कि कई सांसदों ने बूचा में घटना को उठाया। हम रिपोर्टों से बहुत व्यथित हैं। हम वहां हुई हत्याओं की कड़ी निंदा करते हैं। यह एक अत्यंत गंभीर मामला है, हम स्वतंत्र जांच के आह्वान का समर्थन करते हैं। इससे पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने यूक्रेन के बूचा शहर में आम जनता को बेरहमी से मारने की घटना की कड़ी निंदा की है। साथ ही पूरे मामले पर चिंता व्यक्त करते हुए निष्पक्ष जांच का समर्थन किया है।