भारतीय सेना ने लहराया तिरंगा (Photo Credits-ANI Twitter)
भारतीय सेना ने लहराया तिरंगा (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: चीन भले ही मीठी बात करता हो लेकिन उसकी नापाक हरकतों से पूरी दुनिया वाकिफ है। क्योंकि सभी जानते हैं कि ड्रैगन घात लगाकर हमला करता है। यही कारण हैं कि गलवान घाटी में हुई हिंसा के बाद चीन को हर मोड़ पर भारत (Indian Army in Galwan Valley) मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। इसी कड़ी में एक बार फिर से कुछ दिनों पहले चीनी सेना का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें चीनी सेना ने झंडा फहराया था। वायरल वीडियो में कहा गया कि चीनी सेना ने गलवान में उसी जगह पर चीन का झंडा फहराया जहां पर हिंसा हुआ था। जो पॉइंट्स से काफी दूर थी।

    ज्ञात हो कि अब भारतीय जवानों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें न्यू ईयर पर इंडियन आर्मी के जवान गलवान में तिरंगा फहराते दिखाई पड़ रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के निकट पैंगोंग सो (झील) पर चीन द्वारा पुल का निर्माण किए जाने संबधी खबरों को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि उनकी ‘खामोशी’ की गूंज बहुत तेज है।

    राहुल गांधी का ट्वीट-

    उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री की खामोशी की गूंज बहुत तेज है। हमारी जमीन, हमारे लोग और हमारी सीमाएं इससे कहीं बेहतर की हकदार हैं।” कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि चीन एलएसी के बहुत निकट एक पुल का निर्माण कर रहा है जो झील के उत्तरी किनारे को दक्षिणी किनारे से जोड़ेगा। (एजेंसी इनपुट के साथ)