train
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. अब अगर आप क्रिसमस (Christmas 2021) और नए साल (New Year 2022) के मौके पर कहीं घूमने या फिर एक सुहाने सफर का प्लान बना रहे हैं तो जानब आपके लिए एक बड़ी ही अच्छी खबर है।जी हाँ, अब रेलवे ने भीड़भाड़ को दूर करने के लिए कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का ऐलान किया है।  दरअसल इंडियन रेलवे ने बताया कि इन ट्रेनों को आगामी 3 जनवरी तक संचालित किया जाएगा। इसके लिए अब यात्री काउंटर या फिर IRCTC की अधिकारिक वेबसाइट (IRCTC Website) से अपना टिकट भी बुक करा सकते हैं।  

    सेंट्रल रेलवे की जानकारी

    इन ट्रेनों को सेंट्रल रेलवे की ओर से संचालित किया जा रहा है।  दरअसल रेलवे की ओर से की गई अधिकारिक घोषणा के मुताबिक, ट्रेनों के लिए जरुरी बुकिंग शुरू हो गई है।  अब आप भी आज यानी 20 नवंबर से अपना ट्रेन का टिकट आसानी से बक कर सकते हैं।  

    2 जनवरी तक चलेगी ये ख़ास ट्रेन

    ट्रेन नंबर 01596 – मडगांव जंक्शन-पनवेल स्पेशल ट्रेन मडगांव जंक्शन से 21 नवंबर से 2 जनवरी 2022 तक संचालित होगी।  इसके साथ ही यह ट्रेन प्रत्येक रविवार को चलाई जाएगी।  ट्रेन मडगांव जंक्शन से 16:00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 03:15 बजे पनवेल पहुंच जाएगी।  

    वापसी के लिए होगी यह ट्रेन

    ट्रेन संख्या 01595 – पनवेल-मडगांव जंक्शन स्पेशल ट्रेन 22 नवंबर 2021 से 3 जनवरी 2022 तक संचालित होगी।  इस ट्रेन का संचालन प्रत्येक सोमवार को होगा।  ट्रेन पनवेल से 06:05 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन शाम को 18:45 बजे मडगांव भी पहुंच जाएगी।  

    कहां-कहां रुकेगी यह ट्रेन

    इस बारे में रेलवे की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति के अनुसार इस ट्रेन का स्टॉपेज करमाली, थिविम, सावंतवाड़ी रोड, कुडाल, सिंधुदुर्ग, कंकावली, वैभववाड़ी रोड, राजापुर रोड, अदावली, रत्नागिरी, संगमेश्वर रोड, सावरदा, चिपलून, खेड़, मानगांव और रोहा स्टेशनों पर होगा।  इन स्टेशनों पर यह ट्रेन रुकेगी।  

    बुकिंग के लिए चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट 

    अब टिकट बुकिंग और ट्रेनों के समय और अधिक जानकारी के लिए आप इंडियन रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।  इसके अलावा भी आप NTES App के जरिए भी इस बारे में जरुरी जानकारी ले सकते हैं।  

    लेकिन फॉलो करनी होगी जरुरी कोरोना गाइडलाइन 

    इधर रेलवे विभाग ने कहा कि, सफर के दौरान राज्य और केंद्र की ओर से जारी की गई समस्त कोरोना गाइडलाइन को फॉलो निहायती करना जरूरी है।  इसके साथ ही यात्रियो को सोशल डिस्टैंसिंग, सैनेटाइजेशन का भी व्यापक ध्यान रखना है।  साथ ही सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन को रेलवे स्टेशन और ट्रेन में भी जरुर से फॉलो करना है।