ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credits-ANI Twitter)
ज्योतिरादित्य सिंधिया (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। रूसी सैनिकों की तरफ से किये गए हमले में सैनिक तो मारे गए हैं साथ ही बड़ी तादात में लोग भी घायल हुए हैं। यूक्रेन में फंसे भारतीयों (Indians Stranded In Ukraine) को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है। भारत सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन गंगा शुरू किया है। जिसमें अब बड़ी ही तेजी दिख रही है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya M. Scindia) ने कहा कि आज 3,726 भारतीयों की वतन वापसी होगी।

    ज्ञात हो कि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ऑपरेशन गंगा के तहत 3,726 भारतीयों को आज बुखारेस्ट से 8 फ्लाइट, सुसेवा से 2 फ्लाइट, कोसिसे से 1 फ्लाइट, बुडापेस्ट से 5 फ्लाइट और रेज़ज़ो से 3 फ्लाइट से भारत वापस लाया जाएगा।

    गौर हो कि यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के मोदी सरकार की तरफ से ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया जा रहा है। इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने भारतीयों को निकालने में सहायता करने के मकसद से एक आधिकारिक ट्विटर हैंडल ‘ऑप गंगा’ हेल्पलाइन भी शुरू की है। भारत सरकार ने रोमानिया, पोलैंड, स्लोवाकिया और हंगरी में कंट्रोल रूम बनाए हैं।