Pic : @AshwiniVaishnaw
Pic : @AshwiniVaishnaw

Loading

नई दिल्ली : देश में आज के समय में ट्रांस जेंडर्स  को भी हर वो काम करने का पूरा अधिकार दिया जाता है जो आम लोगों को दिया जाता है। देश में ट्रांसजेंडर (Transgenders) समुदाय को सशक्त बनाने के लिए कई तरह की पहल भी की जाती है। आज इस समुदाय के लोग कई ऐसे क्षेत्रों में बड़े औदों पर काम करते हैं जहां पहले के समय में सोच पाना भी मुश्किल था।  

इसी कड़ी में गुवाहाटी रेलवे स्टेशन से बेहद ही खूबसूरत तस्वीरें सामने आई है। दरअसल, गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर ‘ट्रांस टी स्टॉल’ (Trans Tea Stall) का उद्घाटन पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता द्वारा किया गया। बता दें कि यह देश में किसी भी सरकारी संगठन की इस तरह की पहली पहल है। 

आपको बता दें कि चाय की दुकान गुवाहाटी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर मौजूद है। इस ट्रांस टी स्टॉल की तस्वीरों को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। फोटो को शेयर करते हुए उन्होंने एक कैप्शन भी दिया है। 

उन्होंने लिखा, “गुवाहाटी रेलवे स्टेशन में रेलवे प्लेटफॉर्म पर भारत का पहला ट्रांस टी स्टॉल।” बता दें कि ट्रांस टी स्टॉल स्थापित करने के लिए ऑल असम ट्रांसजेंडर एसोसिएशन ने भी सहयोग किया है। ट्रांसजेंडर समुदाय को सशक्त बनाने के लिए यह पहल की गई है।