photo- ani
photo- ani

Loading

नई दिल्ली: रोजगार मेला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने अपनी सरकार द्वारा किये गए कार्यों की चर्चा करते हुए जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि हमें भ्रष्टाचार (corruption) को जड़ से खत्म करना है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) मुझसे दिल्ली में एक कार्यक्रम में मिले और उन्होंने अपनी जेब से एक कागज निकाला और कहा कि मुझे अपने वैक्सीन सर्टिफिकेट (vaccine certificate) की हार्ड कॉपी अपने पास रखनी है लेकिन भारत में, यहां तक कि गरीबों के पास भी उनके फोन पर उनका वैक्सीन सर्टिफिकेट होता है। कोई भी देश ऐसा नहीं कर पाया है। हमें इस पर गर्व होना चाहिए।  

रोजगार मेला में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अब तक 2,88,000 लोगों को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। रोजगार मेला के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त भर्ती के लिए लगभग 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बीच कोरोना पर भारत सरकार के कार्यों की प्रशंसा की। इससे पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कुछ भी कह सकती है और जो जीत दर्ज करता है उसे बोलने का अधिकार है, लेकिन आने वाला समय तय करेगा कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी। 

केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कर्नाटक चुनाव में मिली हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि कि हर राज्य की अपनी निजी राजनीति होती है। विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दे हावी रहते हैं इसलिए अभी कर्नाटक चुनाव परिणाम पर बोलना जल्दबाजी होगी।  लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस शासित राज्यों में भी पूरी की पूरी लोकसभा की सीटें जीती थी। अब वर्ष 2024 में भी ऐसा होगा।