GO AIR
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: थाईलैंड के फुकेट जा रहा इंडिगो एयरलाइंस का एक विमान हाइड्रोलिक प्रणाली में खराबी के बाद मंगलवार सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर लौट आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।  हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब छह बजकर 25 मिनट पर फुकेट के लिए रवाना हुआ ए320 नियो विमान हाइड्रोलिक खराबी के कारण सुबह करीब सात बजकर 20 मिनट पर यहां हवाई अड्डे पर लौटा। सूत्रों ने कहा कि विमान दिल्ली हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतर गया।

    डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ए320 नियो विमान वीटी-आईएलएम द्वारा परिचालित उड़ान 6ई-1763 को ‘हाइड्रोलिक ग्रीन सिस्टम’ के खराब होने के कारण वापस लौटना पड़ा। इंडिगो ने एक बयान में कहा कि दिल्ली से फुकेट जाने वाली उसकी उड़ान संख्या 6ई-1763 में दिल्ली से उड़ान भरने के बाद तकनीकी खराबी आ गई।

    बयान में कहा गया है, “विमान आवश्यक रखरखाव के लिए दिल्ली वापस आ गया। यात्रियों को फुकेट जाने के लिए एक वैकल्पिक विमान उपलब्ध कराया जा रहा है।” यात्रियों की संख्या के बारे में विवरण तत्काल पता नहीं चल सका है। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी ने बताया कि उड़ान के दौरान हाइड्रोलिक ग्रीन रिजर्वायर लो लेवल, सिस्टम लो प्रेशर और पंप लो प्रेशर वार्निंग के संकेत मिले थे।(एजेंसी)