Intelligence agencies got alert before 26 January, terrorists in conspiracy to target PM Modi, big personalities: Report
File

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) में आगामी गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Celebrations) की तैयारियां शुरू हो चुकी है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देश की खुफिया एजेंसियों को संभावित आतंकी साजिश के बारे में अलर्ट मिला है। बताया जा रहा है कि, अलर्ट में पीएम मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों की जान को खतरा हो सकता है। 

    इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, खुफिया जानकारी में पीएम मोदी और उन हस्तियों के लिए खतरा बताया गया है जो भारत के 75वें गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे। 26 जनवरी में अब महज़ चंद ही दिन बचे हैं। वहीं समारोह में पांच मध्य एशियाई देशोंके नेताओं को मुख्य अतिथि के रूप में इंवाइट किए जाने की संभावना है। 

    रिपोर्ट के मुताबिक, इनपुट में कहा गया है कि, कुछ आतंकी संगठनों को सार्वजनिक सभाओं, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और भीड़-भाड़ वाले इलाकों के अलावा बड़ी हस्तियों को टारगेट करने का उद्देश्य हो सकता है। इससे वे अशांति फैलाना चाहते हैं। अलर्ट में ड्रोन से भी हमले की कोशिश की बात की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इनपुट में पाकिस्तान में स्थित खालिस्तानी ग्रुप भी आतंक फैलाने की कोशिश में जुटे हैं। ये पंजाब और अन्य राज्यों में अटैक की भी योजना बना रहे हैं।