महिला दिवस पर ‘Google Doodle’ ने बनाया एनिमेटेड वीडियो, दिखी नारी शक्ति की झलक

    International Women’s Day 2021:  गूगल ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2021 के उपलक्ष पर महिलाओं के प्रति सम्मान को दर्शाया है। महीला दिवस के  मौके पर गूगल ने नारी शक्ति को समर्पित एक खास डूडल (Women’s Day 2021 Doodle Video) बनाया। इस डूडल (Google Doodle) में एक वीडियो भी शेयर किया है. इस एनिमेटेड वीडियो में महिलाओं की अलग-अलग भूमिकाओं पर जोर दिया गया है। वीडियो के जरिए यह बताने की कोशिश की गई है, महिलाएं हर दायित्व को बखूबी निभा रही हैं और हर क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। इस वीडियो में दिख रहा है कि महिलाएं अलग अलग क्षेत्रों में अपना योगदान दे रही हैं।

    इस एनिमेटेड वीडियो में आज की नारी शक्ति की झलक आपको देखने को मिलेगी। नारी जो जमीन में अपनी बुलंदी के झंडे गाड़ रही है और साथ ही अंतरिक्ष तक का सफर अपने दम पर तय कर रही है। यह वीडियो बेहद खास है, जिसमें महिलाओं को समाज का नेतृत्व करते हुए दिखाया गया है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं की कई भूमिकाओं को दिखाता यह डूडल समाज को महिलाओं की शक्ति और सामर्थ्य संदेश दे रहा है। वीडियो में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 के मौके पर डूडल ने इतिहास की उन महिला अग्रदूतों की कहानी को दिखाया है जिन्होंने उस समय तमाम चुनौतियों को पार करते हुए शिक्षा, नागरिक अधिकार, विज्ञान, कला, अंतरिक्ष सहित तमाम क्षेत्रों में इतिहास रचा। गूगल ने इन महिलाओं को सम्मान दिया है। गूगल ने हर महिला को उनके योगदान के लिए नमन किया है।

    बता दें कि हर साल अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) आठ मार्च को मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने के पीछे विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करने का दिन है। इस दिन महिलाओं के योगदान के लिए उन्हें सम्मान दिया जाता है। दुनियाभर में इस दिवस को जोर-शोर से मनाया जाता है।