PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

चंडीगढ़: कट्टरपंथी उपदेशक और खालिस्तान समर्थक और वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की तलाश जारी है। पंजाब में भारी तनाव के बीच इंटरनेट सेवायें (internet services) सोमवार तक बंद कर दी गई हैं। अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के मामले में शनिवार को इंटरनेट बंद कर दिया गया था। आज यानी रविवार को सरकार ने फैसला लेते हुए यह प्रतिबंध सोमवार तक के लिए लागू कर दिया है। अधिकारी ने कहा कि पंजाब में इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं पर निलंबन की अवधि सोमवार दोपहर तक बढ़ाई गई। 

पंजाब सरकार के अनुसार जनता के हित में पंजाब के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं, सभी एसएमएस सेवाएं (बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली सभी डोंगल सेवाएं 20 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई हैं। 

बता दें कि आज अमृतपाल सिंह  के कथित सलाहकार और फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी (Daljit Singh Kalsi) उर्फ ​​सरबजीत सिंह कलसी को गिरफ्तार कर लिया गया। केंद्रीय एजेंसी के सूत्र ने इस बात की पुष्टि की है। फरार ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए राज्य भर में सुरक्षा बढ़ाई गई। इससे पहले पंजाब पुलिस ने वारिस पंजाब दे के लोगों के खिलाफ राज्य में बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी तलाशी अभियान शुरू किया है। अब तक 80 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि कई अन्य को हिरासत में लिया गया है। अमृतपाल सिंह सहित कई अन्य फरार हैं।