IPS-LODHA
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली/पटना. जहां एक तरफ नेटफ्लिक्स (Netflix) पर बीते 25 नवंबर को एक ‘खाकी’ द बिहार चैप्टर (Khakee The Bihar Chapter Web Series) रिलीज होने के बाद IPS लोढ़ा खासे चर्चित हुए थे। लेकिन वहीं अब इस वेब सीरीज नायक अमित लोढ़ा (IPS Amit Lodha) की मुश्किलें और भी बढती दिख रही हैं। साथ ही अब IPS लोढ़ा को उनकी सेवाओं से निलंबित कर दिया गया है। 

    दरअसल IPS अमित लोढ़ा पर पटना में एक FIR दर्ज की गई है। बीते बुधवार को विशेष निगरानी इकाई (SVU) ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के कद्दावर और वरिष्ठ पदाधिकारी और मगध रेंज के तत्कालीन IG अमित लोढ़ा के खिलाफ यह केस दर्ज किया गया है। वहीं, अमित लोढ़ा के खिलाफ शिकायत में यह भी कहा गया है कि वे, गया में पुलिस महानिरीक्षक के रूप में तैनात होने के बाद से ही “अवैध रूप से” खूब कमाई कर रहे थे।

    ये हैं आरोप

    इस बाबत अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के  अनुसार बिहार पुलिस की विशेष निगरानी इकाई (SVU) के मुताबिक, IPS अमित लोढ़ा पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी नौकरी में अपने पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार एवं निजी स्वार्थ लाभ में गंभीर वित्तीय अनियमितता की। आरोप है कि, नेटफिलिक्स और फ्राइडे स्टोरी टेलर के साथ सरकारी सेवक होते हुए भी उन्होंने व्यावसायिक काम किए।

    Pic: NETFLIX

    वैसे भी IPS अमित लोढ़ा एक स्थापित कहानीकार बिल्कुल भी नहीं हैं और न ही उन्हें पुस्तक लिखने और इसका बाद में व्यावसायिक उद्देश्य के लिए उपयोग करने की अनुमति दी गई थी। अब इस पूरे मामले की जांच की जिम्मेदारी पुलिस उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी को सौंपी गई है। फिलहाल उन्हें सेवायों से निलंबित कर दिया गया है। 

    IPS की पत्नी के खाते में 49 लाख रुपए का लेनदेन

    मामले पर पुलिस के सूत्रों का कहना है कि, नेटफिलिक्स AUR प्रोडक्शन हाउस के साथ उनका सौदा कथित तौर पर 1 रुपए का था। लेकिन पुलिस का दावा है कि उनकी पत्नी के खाते में इसके बाद 49 लाख रुपये का लेनदेन हुआ था। इसके साथ हीप्रोडक्शन हाउस के साथ डील फाइनल होने से पहले ही पत्नी के खाते में कुछ पैसे भी जमा कर दिए गए थे। जानकारी दें कि, इन दिनों नेटफिलिक्स पर वेब सीरीज खाकी देखी जा रही है।इसमें अमित लोढ़ा बाकायदा एक दबंग SP के रूप में नजर आ रहे हैं।

    सुपर कॉप की छवि पर लगा दाग 

    जानकारी दें कि, बिहार के IPS अमित लोढ़ा की सुपर कॉप वाली छवि अपराधियों से लड़ते हुएही  बनी है। IPS लोढ़ा साल 2006 में उस समय पहली बार तब सुर्खियों में आए, जब उन्होंने शेखपुरा के गब्बर सिंह कहे जाने वाले अशोक महतो और उसके साथी पिंटू महतो को सलाखों के पीछे पहुंचाया था, जिसके लिए उनका बाकायदा वीरता पुरस्कार से सम्मान भी हुआ था। फिलहाल इन्ही IPS लोढ़ा पर अब बिहार पुलिस कि नज़ारे टेढ़ी हैं।