satyapal-malik

Loading

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, CBI ने आज यानी बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) के करीबियों के यहां छापा मारा है। दरअसल ये पूरी कार्रवाई मलिक के जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल रहने के दौरान इंश्योरेंस घोटाले से जुड़ी हुई है। इस बाबत अब खुद पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के तत्कालीन प्रेस सचिव सुनक बाली के आवास पर भी फिलहाल CBI की छापेमारी चल रही है।

वहीं CBI ने जम्मू-कश्मीर और दिल्ली स्थित 9 ठिकानों पर भी सघन छापेमारी कर रही है। इसमें मलिक के मीडिया सलाहकार रहे सुनक बाली का घर भी शामिल है। वहीं इस घोटाले की शिकायत खुद मलिक ने की थी। इसके बाद CBI ने केस दर्ज किया था। इधर जांच एजेंसी ने हाल ही में सत्यपाल मलिक के भी बयान दर्ज किए थे।

दरअसल आज CBI के दलों ने पूर्व राज्यपाल के तत्कालीन सहयोगी के अवास पर तथा अन्य ठिकानों पर आज सुबह तलाशी अभियान शुरू किया। वहीं एजेंसी ने गत 28 अप्रैल को मलिक से पूछताछ की थी और आज यह कार्रवाई हो रही है। इधर एजेंसी ने गत वर्ष अक्टूबर में मलिक के बयान भी दर्ज किए थे। गौरतलब है कि, मलिक ने कथित तौर पर एक ग्रुप मेडिकल इंश्योंरंस स्कीम तथा लोक निर्माण कार्यों के लिए ठेकों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। CBI ने इस संबंध में दो FIR दर्ज की हैं।  

बता दें कि, यह मामला तब सामने आया था जब सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि उन्हें 23 अगस्त, 2018 और 30 अक्टूबर, 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए उन्हें 300 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इस घोटाले की शिकायत खुद मलिक ने ही की थी। इसके बाद CBI ने केस दर्ज किया था। जांच एजेंसी ने हाल ही में सत्यपाल मलिक के भी मामले पर बयान दर्ज किए थे।