army
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर की अन्य  बड़ी खबर के अनुसार, इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) ने अब कांस्टेबल मुश्ताक अहमद की हत्या की जिम्मेदारी ली है। गौरतलब है कि बीते मंगलवार श्रीनगर (Srinagar) के लाल बाजार इलाके में आतंकवादियों ने नाके पर तैनात एक पुलिस दल पर फायरिंग की थी, जिसमें मुश्ताक अहमद की अस्पताल में मौत हो गई थी। इस भयंकर हमले में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे।

    दरअसल श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में बीते मंगलवार को आतंकवादियों ने एक पुलिस दल पर हमला कर दिया जिसमें एक एएसआई की मौत हो गयी थी और दो कांस्टेबल घायल हो गये थे। उक्त घटना बीती शाम करीब सात बजकर 15 मिनट पर हुई जब आतंकवादियों ने लाल बाजार इलाके में पुलिस नाके पर गोलीबारी की थी । तब हमले में एएसआई मुश्ताक अहमद शहीद हो गए थे , जबकि दो पुलिसकर्मी बुरी तरह जख्मी पुलिसकर्मियों में एक हेड कॉन्स्टेबल और एक एसपीओ अबु बकर शामिल हैं। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल अब तक 125 आतंकियों को जम्मू कश्मीर में अलग अलग ऑपरेशन में मारे गए हैं, जिनमें 34 आतंकी पाकिस्तानी हैं। वहीं अकेले जून में 34 आतंकी मारे गए हैं। इधर सूत्रों के मुताबिक, इस साल 69 आतंकी विभिन्न संगठनों में भर्ती हुए हैं। बीते 2021 में कुल 142 आतंकी भर्ती हुए थे।  अभी जेके में 141 सक्रिय आतंकी हैं, इनमें 59 लोकल और 82 विदेशी आतंकी भी हैं। वहीं अब ISIS भी घाटी में सक्रीय हो चूका है।