KASHMIR
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली.  जहां इस समय भारत के अभिन्न राज्य जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की राजधानी श्रीनगर में जी20 की बैठक (G-20 Meeting) शुरू होने को है।  वहीं इस बात पर दुश्मन देश पाकिस्तान को तगड़ी मिर्ची लग रही है और वह इस आयोजन को असफल करने की हर संभव कोशिश कर रहा है।  उसने आधिकारिक रूप से इस आयोजन का विरोध दर्ज करवाया, और अब ISI द्वारा पोषित सिख समूह को भी उसने इस घिनौनी साजिश में शामिल कर लिया है।  

इधर अब श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कमर कस चुके ADGP कश्मीर  विजय कुमार ने आज साफ़ किया कि, यहां पर G20 की जो बैठक होने वाली है वो पर्यटन से संबंधित है। ये बैठक 22 मई से 24 मई तक होगी। इससे यहां के पर्यटन क्षेत्र का विकास होगा और लोगों का फायदा होगा। इसके लिए हमने पूरी सुरक्षा व्यवस्था की है, हम यहां त्रिस्तरीय सुरक्षा प्रदान करेंगे। 

वहीं इसके पहले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कश्मीर, विजय कुमार के साथ संभागीय आयुक्त, कश्मीर, विजय कुमार बिधूड़ी ने जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान किसी भी संभावित आतंकवादी हमले से बचने के लिए सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए काम करने को कहा है।  इसके साथ ही पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) में फील्ड अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक के दौरान पुलिस ने फैसला किया है जिसमें जी20 शिखर सम्मेलन की व्यवस्था पर विस्तार से गहन चर्चा हुई है।